सास-बहू और बेटे के बीच हो बेहतर तालमेल

सास-बहू और बेटे के बीच हो बेहतर तालमेल दुर्गा कुंज वार्ड नंबर 7 तरौंहा कर्वी में सास, बहू और बेटा सम्मेलन, स्वास्थ्य योजनाओं की दी जानकारी

सतीश कुमार सोनी तहसील ब्यूरो कनक टुडे

चित्रकूट धाम कर्वी! राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कर्वी के क्षेत्र दुर्गा कुंज तरौंहा में सास, बहू और बेटा सम्मेलन का आयोजन किया गया! इसमें सास, बहू और बेटा के बीच समन्वय स्थापित करने और 18 साल के बाद ही बेटी की शादी करने के लिए प्रेरित किया गया! परिवार नियोजन के अस्थाई साधन अपनाकर बच्चों के जन्म में तीन साल का अंतर रखने की अपील की गई!
कार्यक्रम का शुभारंभ शहरी आशा श्रीमती मन्जू देवी व फीता काटकर राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के डीसी श्री रूपनारायण यादव ने किया! उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा संचालित कल्याणकारी योजनाओं का नगरवासी लाभ उठायें! डीसी रूपनारायण यादव ने कहा कि बेटी दो परिवारों को संभालती है इसलिए सभी की बेटी के प्रति जिम्मेदारी ज्यादा है! कार्यक्रम में नयी पहल किट वितरित की गई! उन्होंने कहा कि महिलाओं के स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है इस मौके पर कम्युनिटी हेल्थ अफसर श्री रूपनारायण यादव, श्री गर्व तिवारी, महिला कल्याण अधिकारी प्रिया माथुर, मीनू सिंह जिला समन्वयक, केयर एनजीओ कार्यकर्ता पूजा, आंगनबाड़ी सुपरवाइजर मायावती, एएनएम सरला देवी शहरी आशा मन्जू देवी, आंगनबाड़ी कार्यकत्री शाहिदा परवीन व सहायिका शैलकुमारी, आशारानी, कार्यकर्ता के साथ सास-बहू और बेटा सहित लोग मौजूद रहे!

Live Cricket Live Share Market

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Close
Close