कल से शुरु होगी अयोध्या से चित्रकूट के लिए बस सेवा मंडल कमिश्नर शनिवार सुबह 9 बजे बस स्टैंड से करेंगे शुभारम्भ कई बार प्रमुख समाजसेवी कर चुके है माँग

कल से शुरु होगी अयोध्या से चित्रकूट के लिए बस सेवा
मंडल कमिश्नर शनिवार सुबह 9 बजे बस स्टैंड से करेंगे शुभारम्भ
कई बार प्रमुख समाजसेवी कर चुके है माँग

सतीश कुमार सोनी तहसील ब्यूरो कनक टुडे

चित्रकूट– संतो और समाजसेवियों की विशेष माँग पर प्रदेश सरकार ने शनिवार से चित्रकूट से अयोध्या के बीच रोडवेज बस संचालित करने का निर्णय लिया है।शनिवार को मंडल कमिश्नर संतो,अधिकारियों व समाजसेवियों की उपस्थित में बांदा से चित्रकूट होकर अयोध्या जाने वाली एसी बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।
रोडवेज के मंडलीय क्षेत्रीय प्रबंधक राजीव कुमार शर्मा ने बताया कि उप्र सरकार की आकांक्षा के अनुरूप जनसामान्य के सुविधार्थ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उदघोषणा तथा परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह की प्रेरणा एवं मार्गदर्शन में दोनों धार्मिक स्थलों को सीधे परिवहन बस सेवा से जोड़ने के क्रम में उत्तर प्रदेश परिवहन निगम, चित्रकूटधाम क्षेत्र, बाँदा-चित्रकूट- प्रयागराज अयोध्या मार्ग पर एक ए०सी० जनरथ 2×2 सेवा का शुभारम्भ शनिवार को मण्डलायुक्त आरपी सिंह द्वारा किया जायेगा। यह बस बाँदा से समय प्रातः 08.30 बजे प्रारम्भ होकर 10.15 बजे चित्रकूट पहुंचेगी तथा चित्रकूट से 10.30 बजे प्रारम्भ होकर प्रयागराज होते हुए सांय 19.30 बजे अयोध्या पहुंचेगी। इसी प्रकार दूसरी बस अयोध्या से चित्रकूट हेतु समान समय पर इसी मार्ग पर संचालित की जायेगी। यह बस सेवा प्रारम्भ होने से बाँदा, चित्रकूट एवं आस पास के जनपदों के श्रद्धालुओं को सीधे प्रयागराज एवं अयोध्या तक की यात्रा सुगम हो पायेगी। वर्तमान में कोई भी सेवा इस मार्ग पर संचालित नही है। इसी प्रकार जो दर्शनार्थी अयोध्या से चित्रकूट अथवा चित्रकूट से अयोध्या दर्शन के लिये आते हैं, उन्हें भी पर्याप्त सुगमता होगी।
उन्होंने बताया वर्तमान में चित्रकूट बस स्टेशन तैयार हो गया है भविष्य में इसे डिपो के रूप में प्रारम्भ करने की कार्ययोजना भी प्रकियाधीन है। भविष्य में चित्रकूट से और भी अन्य धार्मिक स्थलों को जोड़कर बस संचालन प्रारम्भ कराया जायेगा जिससे चित्रकूट आने वाले श्रद्वालुओ को किसी भी प्रकार की कठिनाई न हो। उ0प्र0 परिवहन निगम यात्रियों को सुगम, सुरक्षित एवं श्रेष्ठ परिवहन सेवा उपलब्ध कराने के लिये संकल्पबद्ध है।

Live Cricket Live Share Market

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Close
Close