चार बार विधायक रहे सपा प्रत्याशी ललई को हराकर शाहगंज सीट से रमेश सिंह जीते

मोनू कुमार
ब्यूरो चीफ कनक टुडे जौनपुर

 

चार बार विधायक रहे सपा प्रत्याशी ललई को हराकर शाहगंज सीट से रमेश सिंह जीते

 

 

शाहगंज जौनपुर
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की मतगणना गुरूवार को हुई। जिसमें रमेश सिंह को 66587 वोट पाकर विजई हुए दूसरे नंबर पर सपा प्रत्याशी शैलेंद्र यादव ललई रहे उनको 58394 मत मिला शाहगंज विधानसभा सीट से भाजपा निषाद गठबंधन पार्टी के प्रत्याशी रमेश सिंह ने 8193 वोट पाकर जीत दर्ज की समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी पूर्व मंत्री व सपा के कद्दावर नेता शैलेन्द्र यादव ललई को हराकर जीत हासिल की है।
बता दें कि भाजपा की सहयोगी निषाद पार्टी से टिकट पाने के बाद उम्मीदवार रमेश सिंह प्रतापगढ़ के पूर्व सांसद कुंवर हरिबंश सिंह के पुत्र हैं। वे स्वयं और उनकी पत्नी नीलम सिंह खुटहन ब्लॉक की प्रमुख भी रह चुकी हैं। वर्तमान में ग्राम पंचायत सदस्य हैं उन्होंने ललई यादव को हराकर इतिहास रचा है।
आपको बताते चलें कि ललई यादव 2002 से लगातार चार बार विधायक रहे हैं। अखिलेश यादव की सरकार में ऊर्जा मंत्री भी रह चुके हैं। ललई ने 2002 में बसपा के टिकट से खुटहन विधानसभा से चुनाव लड़ा था। सामना बाहुबली विधायक उमाकांत यादव से था। कड़े चुनावी मुकाबले में उमाकांत यादव को पटखनी देते हुए ललई विधायक चुने गए थे। 2003 में बसपा के 41 विधायकों के साथ उन्होंने समाजवादी पार्टी जॉइन कर ली।
2007 में वे एक बार फिर खुटहन विधानसभा से विधायक चुने गए। विधानसभा क्षेत्रों के नए परिसीमन के बाद खुटहन विधानसभा समाप्त कर दी गई। नए परिसीमन में शाहगंज विधानसभा से ललई ने 2012 का विधानसभा चुनाव लड़ा। सपा के बैनर तले 2012 में ललई यादव विधायक चुने गए। 2015 में अखिलेश यादव ने ललई को ऊर्जा एवं नियोजन विभाग का राज्यमंत्री भी बनाया। वे भाजपा की लहर में भी 2017 में ललई विधायक चुने गये। वॉइस शाहगंज नगर में उनकी जीत की खुशी में लोगों में अपार उत्साह का माहौल रहा शाहगंज भाजपा कार्यालय पर लोगों ने मिठाइयां बांटकर एक दूसरे को बधाई दी खुशी का इजहार किया वही नगर पालिका के अध्यक्ष गीता जायसवाल व प्रतिनिधि प्रदीप जायसवाल ने शाहगंज की नगर की जीत बताया उन्होंने कहा कि रमेश सिंह ने जो वादा किया है शाहगंज को जिला बनाया जाएगा बाईपास भी बनेगा और चीनी मिल भी चालू कराई जाएगी जैसा कि सांसद हरिवंश सिंह ने कहा था जैसा नई मुंबई बसी है वैसे ही शाहगंज को नया नगर बनाएंगे उक्त अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष गीता जायसवाल प्रतिनिधि प्रदीप जायसवाल मंटू चौरसिया नगर मंडल मंत्री भाजपा महफूज आलम अल्पसंख्यक अध्यक्ष भाजपा अर्पित जायसवाल भाजयुमो महामंत्री धीरज पाटिल उपाध्यक्ष नितिन अग्रहरि अध्यक्ष किशन अग्रहरि उपाध्यक्ष सुधीर गुप्ता उपाध्यक्ष सत्यम साहू हर्ष अग्रहरि रितेश मोदनवाल मिथिलेश नाग शाहगंज मंडल अध्यक्ष सुनील अग्रहरि टप्पू वरिष्ठ भाजपा नेता रत्नेश अग्रहरि जौनपुर प्रेस क्लब के अध्यक्ष चंदन कुमार जायसवाल दीपक सिंह दीपक गुप्ता डॉक्टर आरिफ नदीम मंसूरी शैलेश नाग चंदन अग्रहरि कयूम अब्दुल कासिम खान मनोज जायसवाल नौशाद मंसूरी सहित काफी संख्या में नगर एवं ग्रामीण वासी नाश्ते झूमते गाते देखे गए।

Live Cricket Live Share Market

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Close
Close