आर्यन राज मध्य प्रदेश के रहने वाले खुद को मुम्बई में एक सफल एक्टर और मॉडल के रूप में अपने आप को स्थापित किए

रोहित कुमार यादव कनक टुडे सिने जगत

 

आर्यन राज मध्य प्रदेश के रहने वाले खुद को मुम्बई में एक सफल एक्टर और मॉडल के रूप में अपने आप को स्थापित किए

 

 

एक गांव से निकलकर जब एक बच्चा खुद की एक पहचान मुंबई जैसे मायानगरी में बनाता है तो वो खुद में एक इतिहास रचता है। और हमारी टीम जब मुंबई पहुंची और ऐसे ही मध्य प्रदेश के मंडला डिस्ट्रिक के भीखमपुर गांव से मुंबई में रहने वाले आर्यन राज से बात किए। कनक टुडे टीम के रोहित यादव के साथ ख़ास बात करते समय बताते है की उनके उनके कठिन परिश्रम करके आज मुंबई में खुद की एक पहचान बनाए। सफर उनके लिए बहुत दुखद पूर्ण रहा फिर भी आर्यन कभी खुद से नही हारे और आगे बढ़ते रहे। आर्यन बातों बातों में बताते है की मुम्बई में खुद को स्थापित करने के लिए उन्होंने बहुत मेहनत किया कभी अच्छा और कभी बहुत बुरे दिन भी देखने पड़े मगर पीछे मुड़कर देखने के बजाय उन्होंने हमेशा आगे बढ़ने के बारे में सोचा और आज खुद को एक सफल मॉडल एक्टर के रूप के मुंबई में पहचान बनाए। .

 

हमारी टीम कनक टुडे के रोहित यादव के साथ ख़ास बात चीत में पूछे गए कुछ सवाल जिसका जवाब आर्यन बहुत शालीनता से दिए –

 

 

आर्यन आप पढ़ाई कहाँ तक किए है और आपके परिवार का क्या रिएक्शन था जब आपने बताया कि आपको मुंबई जाकर एक्टर मॉडल बनना है – 

 

 

मैं मध्य प्रदेश के एक छोटे से गांव भिखमपुर में एक किसान परिवार में जन्मा और मैं BCA किया हु RIMT कॉलेज से किया । ग्रेजुएशन करते ही मैंने अपनी बात अपने परिवार को बताया कि मैं मुंबई जाकर मॉडल और एक्टर बनाया चाहता हु मगर पिता जी का अपना एक अलग सोच थी जिससे मुझे वहा जाने के लिए साफ साफ इंकार कर दिए।

 

 

आपके स्टडी को लेकर पिता जी क्या सोचते थे और उनका क्या मानना था की आप आगे चलकर क्या करें – 

 

 

पिता जी का कहना था की मैं अपना ग्रेजुएशन करके एक जॉब करू और उनकी आर्थिक रूप से सहायता करू। मेरे परिवार का मानना था की मैं एक जॉब करू मगर मेरे लिए बहुत कठिन था जॉब करना और मैं हमेशा से एक होनहार छात्र रहा पढ़ाई लिखाई में फिर भी मैं कुछ और करना चाहता था। और मैने अपना फाइनल एयर छोड़कर मुंबई चला आया।

 

 

शुरुआत आपका कैसा रहा और कितना आसान या कठिन रहा मुंबई में खुद को रखने में – 

 

 

मुंबई एक ऐसा शहर है जहा अगर आपके अंदर हिम्मत है और कुछ करने की सोच है तो आप मुंबई में खुद को स्थापित कर सकते है। मुम्बई बहुत प्यारी जगह है जो बाहें फैलाए है। अब आपके ऊपर है मुंबई आपको और आप मुंबई को अपना लेते हो या नही। कुछ दिन सबके लिए बहुत कठिन रहता है मुंबई में रहना और रहकर काम करना मैं जब आया था तो बीस से पच्चीस दिन डोर मैत्री में रहा खा दस से बारह लोग एक साथ रहते है। और वहा से मुझे कुछ लोगो के संपर्क में आया कुछ नए नए दोस्त बने जो मुझे लोगो से मुलाकात कराए और अपने सपने को एक आकार देने के रास्ते पर निकल पड़ा पीछे मुड़कर नही देखा कभी।

 

 

मैने सुना है अपने मुंबई में कुछ दिन जॉब भी किया वो किस्सा क्या है थोड़ा मेरे दर्शको पाठको को बताए – 

 

 

आर्यन बताते है की मुझे एक कास्टिंग एजेंसी से दूसरे तक जाने में बहुत खर्च और फिर मुझे ऐसा लगा की मुझे पैसे की ज़रूरत है जिससे मैं खुद के ऊपर काम कर सकू रूम का रेंट दे सकू और मेरे लिए बहुत दुखद रहा वो दिन कई दिन मैं परेशान हुआ फिर एक लाइफ केयर सेंटर में जॉब कर लिया जिससे मुझे थोड़ा राहत मिला मगर एक साल में मैं इसको छोड़कर सिर्फ और सिर्फ एक्टिंग मॉडलिंग में ध्यान देने लगा।

 

 

फाइनेंशियल प्रॉबलम में परिवार से आपको कुछ मदद मिलती थी की नही – 

 

मिलती थी थोड़ा बहुत मगर इतना नहीं की मैं खुद पर काम कर सकता रूम का रेंट दे सकता उसमे और मेरे पिता जी किसान थे तो उनके लिए बहुत मुस्किल था मुझे पूरी तरह से स्पोर्ट नहीं मिल सकता था परिवार से इसलिए मुझे जॉब करना पड़ा। एक साल करने के बाद याद आया मैं ये करने मुंबई नहीं आया हु और मैं उसको छोड़कर पूरी तरह से लग गया अपने सपने को साकार करने में।

 

 

मुम्बई किसको देखकर आए थे मतलब किस एक्टर मॉडल को देखकर – 

 

 

आर्यन बताते है मैं जॉन अब्राहम का बहुत बड़ा फैन हु मै जब स्कूल में था तो एक मैगजीन में देखा था वो एक पावरफुल एक्टर है उनकी एक्टिंग करने की शैली मुझे बहुत पसंद है ।तभी से सोच लिया था इनके जैसे बॉडी बनाऊंगा और एक्टर बनूंगा और खुद को मैं वो करने में लगा दिया हु ।

 

आप अपने एक्टिंग मॉडलिंग के लिए क्या क्या करते है- 

 

मैं जिम करता हूँ खुद के डाइट पर बहुत ध्यान देता हूँ बुक्स पढ़ता हूं। ओवजरवेशन करता हूं अक्सर मैं बाहर निकल जाता हूं और नए नए कैरेक्टर को देखता हूं और उनको फॉलो करके उनके जैसा करने के लिए कैरेक्टर में घुसने के लिए खुद पर मेहनत करता हु। फिल्में बहुत ज्यादा से ज्यादा देखने की कोशिश करता हु। फिल्मों से हमारे लिए बहुत कुछ आसानी से सीखने को मिलता है।

 

 

कितने सीरीयल और फिल्मों में काम किए आप –

 

 

आर्यन बताते है की उन्होंने 20 से ऊपर सीरीयल में काम किए सावधान इंडिया, क्राइम पेट्रोल , बालाजी के सीरियल्स एण्ड टीवी में बहुत काम किए मॉडलिंग बहुत किए काफी एड में काम करने का मौका मिला और आगे चलकर एक कीर्तिमान स्थापित करने का उनका सोच है ।

 

आर्यन जैसे कई लोगो के सपने है जिनको हिम्मत देने के लिए हमारी कनक टुडे टीम हमेशा उनका प्रोत्साहन और बधाईयां देती है । आर्यन बहुत जल्द आप एक बहुत बड़े मुकाम पर जाओ हमारी पूरी टीम अपके साथ है । फिर मिलते है एक नए ऐसे मेहनत करके आगे बढ़ने वाले एक्टर मॉडल्स से।

Live Cricket Live Share Market

जवाब जरूर दे 

आप अपने सहर के वर्तमान बिधायक के कार्यों से कितना संतुष्ट है ?

View Results

Loading ... Loading ...

Related Articles

Back to top button
Close
Close